Pakistan Occupied Kashmir (PoK) को जल्द वापस लेने जा रहा है भारत: राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह

India will take back whole Kashmir very soon: Jitendra Singh


पाक अधिकृत कश्मीर को भारत सरकार जल्द वापस लेने जा रही है। यह कहना है पीएमओ के राज्यमंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह का। राजधानी दिल्ली के जनकपुरी में करगिल शहीदों की याद में आयोजित किए गए कार्यक्रम में डॉ. जितेन्द्र सिंह ने कहा कि सरदार पटेल की अगर चली होती तो आज कश्मीर की तस्वीर दूसरी होती। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत को वह पूरा कश्मीर चाहिए जो हमें महाराजा हरि सिंह ने सौंपा था और भारत सरकार इसी एजेंडे पर काम भी कर रही है। इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि घाटी के अलगाववादियों के चेहरे बेनकाब हो गए हैं और कश्मीर के वर्तमान हालात के लिए अलगाववादियों से ज्यादा सूबे की राजनीति के मुख्यधारा से जुड़े हुए लोग जिम्मेदार हैं।

कारगिल शहीदों  के सम्मान में आयोजित हुआ था कार्यक्रम


जम्मू-कश्मीर स्टडी सेंटर के रिसर्च फेलो रंजन कुमार ने जम्मू कश्मीर की भौगोलिक, सामाजिक और आर्थिक पहलुओं पर प्रजेंटेशन दिया। समारोह में मुख्य वक्ता रक्षा विशेषज्ञ आलोक बंसल ने गिलगित-बालिस्टान के अहमियत पर विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम में जहां शहीद सैनकों के परिजनों का सम्मान किया गया। वहीं लोकप्रिय कवि गजेन्द्र सोलंकी ने देशभक्ति वाली रचनाएं सुनाईं। कार्यक्रम का संचालन आभा खन्ना और राकेश कुमार ने किया।

India will take back whole Kashmir very soon: Jitendra Singh


इससे पहले अकादमिक सत्र में जम्मू-कश्मीर के मामलों के जानकार और वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष भटनागर ने जम्मू कश्मीर पर अपना व्याख्यान दिया। इसी सत्र में सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील डीके दुबे ने धारा 370 की वर्तमान प्रासंगिकता पर सवाल उठाए।


कार्यक्रम का आयोजन सामाजिक संस्था 'समविकास' और 'जम्मू-कश्मीर पीपुल्स फोरम' की ओर से किया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों के साथ-साथ सामाजिक कार्यकर्ता, पत्रकार और बुद्धिजीवी शामिल हुए। सामाजिक संस्था समविकास की अध्यक्ष आभा खन्ना ने समारोह में आए हुए लोगों का आभार जताया।

ताज़ा खबरों और ब्लोग्स के लिए A Real News के Facebook पेज को लाइक करे !

No comments

Powered by Blogger.