यद‍ि सड़क पर नमाज नहीं रोकी जा सकती, तो थाने में जन्‍माष्‍टमी क्‍यों रोकूं : मुख्यमंत्री योगी

लखनऊ में प्रेरणा जनसंचार एवं सिद्ध संस्थान के कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा, अगर मैं सड़क पर ईद के दिन नमाज पढ़ने पर रोक नहीं लगा सकता, तो मुझे कोई अधिकार नहीं है कि मैं थानों में जन्माष्टमी के पर्व को रोकूं…कोई अधिकार नहीं है.’

CM Yogi Says He will not stop Janmashtami celebrations in Poilce Stations

CM Yogi Says He will not stop Janmashtami celebrations in Poilce Stations


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यदि वह ईद के दौरान सड़कों पर अदा की जाने वाली नमाज को नहीं रोक सकते हैं तो उन्हें थानों में मनाए जाने वाले जन्माष्टमी को भी रोकने का अधिकार नहीं है. लखनऊ में प्रेरणा जनसंचार एवं सिद्ध संस्थान के कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा, ‘अगर मैं सड़क पर ईद के दिन नमाज पढ़ने पर रोक नहीं लगा सकता, तो मुझे कोई अधिकार नहीं है कि मैं थानों में जन्माष्टमी के पर्व को रोकूं…कोई अधिकार नहीं है.’ 


CM Yogi also targets Akhilesh Yadav Government over Janmashtami Celebration


राज्‍य की समाजवादी पार्टी पर बरसते हुए योगी ने कहा कि वे लोग जो खुद को यदुवंशी कहते हैं उन्होंने थानों और पुलिस लाइन्स में जन्माष्टमी मनाने पर रोक लगा दी थी. उन्होंने ये भी कहा कि उनका ये मानना है कि प्रार्थना और कीर्तन से पुलिस सिस्टम में सुधार हो सकता है. योगी के साथ इस मौके पर साथ आएसएस के सहसरकार्यवाह दत्‍तात्रेय होसबोले भी मौजूद थे.


सीएम योगी ने कहा, देश में जो लोग संस्‍कृति को मजबूत करने का काम करते हैं, उन्‍हें कम्‍यूनल कह कर आलोचना की जाती है. जैसे अगर मैं कहूं 'गर्व से कहो मैं हिंदू हूं.' तो कहेंगे कि देखिए ये सांप्रदायिक हो गया. उन्‍होंने कहा, मारीशस और नेपाल जैसे देशों में देखिए, वहां पर लोग हिंदू कहलाने में गर्व महसूस करते हैं. लेकिन यही बात अगर हिंदुस्‍तान में में कही जाए तो उसे कम्‍यूनल साबित कर दिया जाएगा.

No comments

Powered by Blogger.