असम में बाढ़ से अब तक 44 लोगो की मौत, करीब 17.2 लाख लोग प्रभावित

44 Dead In Assam Floods, Hundreds Rescued In Arunachal Pradesh, Manipur After Rains


गुवाहाटी : असम में बाढ़ की स्थिति बुधवार को और भी खराब हो गई, यहां 24 जिलों में करीब 17.2 लाख लोगों के बाढ़ से प्रभावित होने की रिपोर्ट है. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) ने बताया कि अभी तक 2,500 गांव ब्रह्मपुत्र नदी और उसकी सहायक नदियों की चपेट में आ चुके हैं.

44 Dead In Assam Floods, Hundreds Rescued In Arunachal Pradesh, Manipur After Rains


बुधवार को पांच और लोगों की मौत

एएसडीएमए ने बताया कि बुधवार को पांच और लोगों की मौत के बाद यहां बाढ़ संबंधी घटनाओं में मरने वालों की संख्या 44 पर पहुंच गई. इस बीच मुख्यमंत्री सरबानंद सोनोवाल ने अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा किया और बाढ़ग्रस्त लोगों को राहत देने का आश्वासन दिया.सोनोवाल ने जिला प्रशासन से बाढ़ प्रभावित लोगों को पीने का पानी सहित अन्य राहत सामग्री मुहैया करवाने को कहा है.

सीएम ने काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का दौरा किया - Assam flood situation worsens, animals in Kaziranga park at risk

मुख्यमंत्री ने काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और बागोरी और कोहोरा रेंज में बुरी तरह प्रभावित विभिन्न जलमग्न वन शिविरों का भी दौरा किया. विश्व धरोहर काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान (केएनपी) का करीब 75 प्रतिशत हिस्सा बाढ़ की चपेट में आ गया, जिसमें दो मादा हॉग हिरण, एक एक नर स्वैम्प हिरण बह गए.

7,814 लोगों को बचाया गया


एएसडीएमए बुलेटिन ने बताया गया कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ), राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) ने अधिकारियों और पुलिस के साथ मिलकर 16 जिलों के करीब 7,814 लोगों को बचाया.

Do visit on Arealnews.com for latest true news, amazing facts, top 10 blogs etc.

No comments

Powered by Blogger.